{"vars":{"id": "107609:4644"}}

उत्तर प्रदेश के इस जिले में टूटी सड़कों और खराब पार्कों से मिलेगा अब छुटकारा, फिर से छाएगी हरियाली  

UP News : यूपी के लोगों के लिए बड़ी खबर है। जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि यूपी के इन जिलों में टूटी सड़को और खराब पार्कों से लोगों को अब छुटकारा मिलने वाला है। कई सालों के बाद इस काम को करना का फैसला लिया गया है। आइए जानते है पूरी जानकारी-    

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : शहरों की सड़कों का हाल सबसे ज्यादा खराब हो रहा है। कहा जा रहा है कि यूपी के इस जिले में आचार सहिंता खत्म होते ही आवासीय योजना शुरु हो जाएगी। इंदिरापुरम आवासीय योजना को यूपी के गाजियाबाद के नगर निगम में ट्रांसफर की जाएगी। 

आवासीय योजना को नगर निगम में ट्रांसफर करने के बाद इसकी प्रकिया को ड्रोन के सर्वे से की जाएगी। इंदिरापुरम को साल 1987 में जीडीए ने बसाया था। सबसे पहले इसके न्याय खंड को बनाया गया था। लोगों ने इस 1222 एकड़ कॉलोनी में साल 1994 में रहना शुरु कर दिया था। 

जीडीए और नगर निगम की संयुक्त कमेटी के सर्वे का काम नगर निगम में योजना को भेजना के बाद पूरा हो चुका है। कहा जा रहा है कि इस योजना की पूरी रिपोर्ट एक हफ्ते के अंदर तैयार हो जाएगी। 

अतुल वत्स ने बनाई कमेटी 

जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स तबादले की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए एक कमेटी बनाई है, जिसकी अध्यक्षता जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह ने की है। अनुभागों के प्राधिकरण और नगर निगम के सभी अधिकारियों को इसमें शामिल किया जाएगा। 

अधिकारियों को शामिल करने के बाद इसकी रिपोर्ट बनाई जाएगी, जिसके अंदर सभी भागों की व्याख्या दी जाएगी। कहा जा रहा है कि जब आचार सहिंता हट जाएगी तब इसे दिया जाएगा।  

खराब सड़कों से मिलेगी निजात 

आपको बता दें, कि इंदिरापुरम नगर निगम में 7 वार्ड है। 7 वार्ड के लिए वह ज्यादा पैसे खर्च नहीं कर पाते है। ये योजना निगम को संभालने के लिए सौंप दी जाती है फिर इस पर पैसे खर्च किए जाते है।    

ऐसा करने पर अब लोगों को खराब और टुटी हुई सड़कों से छुटकारा मिलने वाला है। पार्क और हरित पट्टियों में अब फिर से हरियाली छा जाएगी। इंदिरापुरम को लेकर अब रिपोर्ट विस्तृत की जाएगी, जिसके अंदर आपको मिलने वाली आय और खर्च की भी जानकारी दी जाएगी।