{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Bihar के इन 10 जिलों में होगी झमाझम बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत  

Ramal cyclone : बिहार का मौसम रेमल की वजह से बदलने वाला है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बिहार के इन 9 जिलों में झमाझम बारिश होने वाली है। लेकिन दक्षिण जिलों में गर्मी से अभी राहत मिलने के कोई आसार नहीं है।   

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली :  देशभर में गर्मी का कहर जारी है। बिहार के मौसम का मिजाज अब बदलने वाला है। रेमल तुफान के कारण बिहार के इन 10 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। लोगों को गर्मी से राहत भी मिलने वाली है।   

उत्तर बिहार, पूर्वी बिहार, सीमांचल और कोसी के ज्यादातर शहरों में रेमल के कारण बादल छाए रहने वाले है। रेमत तुफान रविवार को पश्चिम बंगाल के तट पर पहुंच गया है। इसका असर बिहार के जिलों में देखने को मिलने वाला है। 

दक्षिण बिहार के जिलों में रेमल तुफान का असर देखने को नहीं मिलेगा। वहां भीषण गर्मी का दौर जारी रहेगा। एक दिशा में लगातार हवा आने की वजह से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 28 मई मंगलवार आज रेमल तूफान का असर उत्तर बिहार में देखने को मिल रहा है। तटीय इलाकों में रेमल तूफान में तबाही मचा रखी है। काफी संपत्तियों को भी इस तूफान से नुकसान पहुचं गया है। 

इन जिलों में हुई बारिश

रेमल तूफान के कारण, शेखपुरा में 3.5, भागलपुर में 0.2, सीतामढ़ी के पुपरी में 0.5, राघोपुर में 3, बांका 0.5, कटिहार के अमदाबाद में 4.2, सुपौल के वीरपुर में 8.4,  पूर्वी चंपारण के वाल्मीकिनगर 0.6, नवादा के कुआं कॉल में 8 मिलीलीटर बारिश हुई है। 

बिहार में 2 अलग-अलग तरह का मौसम दिखाई दे रहा है। तूफान के कारण 10 जिलों में बारिश का दौर जारी है और दक्षिण बिहार में लोग गर्मी के कारण परेशान हो रहे है। पारा 43.2 डिग्री तक पहुंच गया है।