{"vars":{"id": "107609:4644"}}

 

Latest Monsoon Update : अगले दो दिन में इन 10 राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Latest Monsoon Update : देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है और हर दिन लगातार तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही हैं। लोगों का भंयकर गर्मी में घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा हैं। लेकिन अब इस भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली हैं। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बता दें कि इन 10 राज्यों में आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश होने वाली हैं। आइए जानते है नीचे खबर में देशभर के मौसम का हाल- 
 

Agro Haryana, New Delhi Latest Monsoon Update : आप सभी तो जानते ही हैं कि देशभर में गर्मी ने अपना भंयकर रुप दिखा रखा है और इस गर्मी ने लोगों को जीना मुश्किल कर रखा हैं। लेकिन अब मौसम का मिजाज बदलने वाला हैं।

देशभर में मानसून शुरु होने वाला हैं। इसके बाद लोगों को इस भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली हैं। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बता दें कि रात से मौसम में बदलाव होना शुरु हो गया हैं।

देश के कई राज्यों में रात ते आंधी भी चली थी। लेकिन बढ़ते तापमान में गिरावट आने वाली हैं। मौसम विभाग ने बताया हैं कि इन 10 राज्यों में मूसलाधार बारिश होन की पूरी संभावना हैं। देशभर में बारिश होने के बाद गर्मी से राहत मिले जाएगी।

देशभर में लोगों को बारिश और मानसून का इंतजार था। अब रात से मौसम में बदलाव होना शुरु हो गया हैं। लेकिन कई राज्यों में तो मानसून ने अपनी एंट्री ले ली है, केरल राज्य में कई जगहों पर भारी बारिश हो रही हैं।

केरल से अन्य राज्यों में मानसून शुरु होने वाला हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि महाराष्ट्र, मुंबई में जून के महीने में मानसून अपनी दस्तक देने वाला हैं। 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि पश्चिम बंगाल के गंगीय क्षेत्र में 26 मई को सबसे ज्यादा भारी बारिश 204.4 मिमी और 27 मई को तेज बारिश 115.5-204.4 मिमी होने की संभावना जताई हैं। इन राज्यों में बारिश होने के बाद पूरे देश में मानसून आने वाला हैं।

इसी के साथ अरुणाचल प्रदेश में 28 मई को सबसे ज्यादा जोरदार बारिश 204.4 मिमी होने वाली है और इसी के साथ कल 115.5-204.4 मिमी तेज बारिश होगी। बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट आ जाएगी और देशभर में इस गर्मी से लोगों को छुटकारा मिलेगा।