{"vars":{"id": "107609:4644"}}

एमपी के इन दो शहरों के बीच इस दिन चलेगी ट्रेन, 130 किमी की रहेगी स्पीड

MP News : मध्य प्रदेश में लोगों के लिए रेलवे ने एक बड़ा तौहफा दिया है। जिसमें बताया है कि अब इंदौर से चलने वाली इन दो शहरों के बीच 9.5 किलोमीटर लंबे रेलवे ट्रेक का दोहरीकरण होने वाली है। जिसके बाद इस दिन से इस ट्रेक पर रेल गाड़ी आनी शुरू हो जाएगी। 
 

Agro Haryana, New Delhi MP में रेल यात्रा के दौरान वायरल हुए एक वीडियो को लेकर रेलवे ने बड़ा एक्शन लिया है। जिसमें बताया है कि अब इंदौर से लेकर दूसरे शहर तक 9.5 किलोमीटर एक लंबे रेलवे ट्रेक को फिर से दोहरीकरण कर लोगों को काफी राहत दी है। जिसमें बताया है कि अब इस दिन से ट्रेक पर ट्रेन दौड़ने वाली है। बताया जा रहा है कि इस रेलवे लाइन पर जल्द ही ट्रेन शुरू होने वाली है। जिसको प्रशासन हरी झंडी देने वाला है।

निरीक्षण का काम पूरा-

रेलवे के अधिकारियों ने बीती देर रात को इस ट्रैक का निरीक्षम किया और इसके बाद स्पीड टेस्ट के लिए विभाग ने इंजन को भी चलाया। जहां इस ट्रैक का स्पीड टेस्ट किया गया। 

इतनी स्पीड में दौड़ा इंजन-

एमपी के महू से लेकर राऊ तक बने इस ट्रैक पर जब अधिकारियों ने इंजन को उतारा तो पहले इसका इंजन स्पी टेस्ट किया गया। जिसमें इंजन की स्पीड करीब 130 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई। विभाग इंजन की स्पीड से इसकी क्षमता को जानना चाहते हैं। जिससे आने वाले समय में कोई परेशानी न हो।

एक साल से चल रहा काम-

रेलवे इस एमपी के 9.5 किलोमीटर तक बनने वाले ट्रैक को लेकर एक साल से रेलवे का काम चल रहा है। ट्रैक का काम पूरा हो चुका है। रेलवे जल्द ही ट्रैन को लेकर हरी झंडी देने वाले हैं।