{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Ration Card: सरकार ने राशन कार्डधारकों के लिए किया बड़ा ऐलान, नहीं होगी अब कोई दिक्कत   

Ration Card: राशन कार्डधारकों के लिए बड़ी खबर है। हाल ही में सरकार ने राशन कार्डधारकों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है, जिसके बाद अब राशन कार्डधारकों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी। आइए जानते है इस ऐलान के बारे में विस्तार से-   

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : Ration Card: अगर आप भी राशन कार्डधारक है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरुरी है। राशन कार्डधारकों को सरकार बहुत सी सुविधाएं देती रहती है। हाल ही में सरकार ने राशन कार्डधारकों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है।     

राशन कार्डधारकों को पिछले कुछ दिनों से काफी परेशानी हो रही है। लेकिन अब यह समस्या राशन कार्डधारकों को नहीं रहेगी। खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से निशुल्क वितरण की तारीख को 2 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। 2 दिन बढ़ाने के बाद अब आप 31 तारीख तक आसानी से राशन ले सकते है। आपको अब कोई भी परेशानी नहीं होगी।     

विभाग ने दी ये सुविधा 

अब 31 मई तक ई-पास मशीन के जरिए आधार आधारित वितरण किया जाएगा। इसीक जानकारी प्रतार सिंह ने दी है। डीएसओ ने राशन वितरण करने की तारीख को 2 दिन के लिए बढ़ा दिया है। अब राशन कार्डधारकों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होगी। 

31 मई तक अब आप आसानी से ये सुविधा प्राप्त कर सकते है। राशन लेने के लिए आपके परिवार के किसी भी एक सदस्य को अंगूठा लगाना होगा फिर आपके राशन कार्ड की ई-केवाईसी हो जाएगी। ई-केवाईसी होने के बाद आप अंगूठा लगाकर राशन ले सकते है। 

विभाग ने लिया ये फैसला 

जब राशन कार्ड में परिवार के सभी सदस्यों का अंगूठा लग जाएगा तो आपका सत्यापन हो जाएगा। विभाग ने कहा है कि जिनका अंगूठा नहीं लग रहा है उनकी यूनिटों के बंद करने का फैसला लिया जाएगा। 

अभी तक केवल 50 प्रतिशत तक ई-केवाईसी का काम पूरा हुआ है। जिन भी राशन कार्ड धारकों ने अभी तक ई-केवाईसी नहीं करवाई है वह जल्दी ही जाकर अपना ये काम पूरा करवा लें ताकि आपको बाद में कोई परेशानी न हो।