{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Rain News: हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में इस दिन होगी बारिश, आ गया बड़ा अपडेट

Rain Update News: आज गर्मी के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। जिसमें हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के लोगों को बारिश का इंतजार है। मौसम विभाग ने बताया है कि एक जून से इन राज्यों में मौसम बदलने वाला है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-
 

Agro Haryana, New Delhi IMD के मौसम विज्ञानी सुरेंद्र प्रताप सिंह ने जानकारी दी है कि आने वाले 48 घंटों में पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर से सक्रिय होने वाला है। जिस कारण से राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ तेज आंधी आने वाली है।

इससे गर्मी पर तगड़ा असर पड़ने वाला है। वहीं हरियाणा और पंजाब में मौसम बिलकुल नहीं बदलने वाला है। जिस कारण से गर्मी का माहौल वैसा ही रहने वाला है। 

अगर बात करें मॉनसून की तो आने वाले दिनों में केरल के साथ साथ पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है। जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने बताया है कि चक्रवात के कारण पूर्व-उत्तर के लोगों को काफी राहत महसूस होगी। 

अगर बात करें यूपी की तो लोगों को अच्छी खबर मिली है। क्योंकि आज रात से ही यूपी में मौसम बदलने वाला है। जिस कारण से मौसम काफी शुष्क होने वाला है। 

अगर राजस्थान के मौसम की बात करें तो वहां भी चक्रवाती तूफान के कारण हवा का दबाव बढ़ने वाला है। इससे हवा का रुख बदलने वाला है। इससे तापमान में गिरावट आने वाली है।