{"vars":{"id": "107609:4644"}}

UP के इन 2 शहरों के लिए बीच में बनाई जाएगी नई सड़क, लोगों को जाम से मिलेगा छुटकारा  

Uttar Pradesh News : हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि यूपी के इन 2 शहरों के बीच में नई सड़क बनाई जाएगी। नई सड़क बनने के बाद लोगों को जाम से छुटकारा मिलने वाला है। चलिए नीचे खबर में जानते है इस सड़क से किन लोगों को फायदा होगा-   

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : यूपी में जाम की समस्या बढ़ती जा रही है। लोगों की आवाजाही मुश्किल हो गई है। यूपी के गाजियाबाद जिले के इन 2 शहरों के बीच में नई सड़क बनाई जाएगी। इस सड़क के बन जाने के बाद 50 लाख लोगों को फायदा होने वाला है।  

सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत 

इस सड़क के बन जाने के बाद मेरठ रोड से NH-9 तक सफर करने वालों को बड़ी राहत मिलने वाली है। लोगों को जल्द ही जाम से छुटकारा मिलने वाला है। इस योजना में रहने वाले लोगों को अधिक लाभ मिलने वाला है। जो यात्री सफर करते है उनको भी बड़ी राहत मिलने वाली है।

जीडीए एक तीर से साधेगा 2 निशाने

जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी इस प्रयास में सक्रिय हैं। मेरठ रोड से मधुबन-बापूधाम तक नार्दर्न पेरिफेरल रोड बनाकर जीडीए एक तीर से दो निशाने साधने जा रहा है। 

अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए है और कहा है कि मेरठ रोड से मधुबन-बापूधाम योजना तक नार्दर्न पेरिफेरल रोड का निर्माण युद्धस्तर पर पूरा होना चाहिए। मधुबन-बापूधाम योजना को सफल बनाना जीडीए उपाध्यक्ष का लक्ष्य है। 

जो सड़के 1.75 किलोमीटर की कुल लंबाई वाली है उन सड़कों को आरओबी बनाया जाएगा। 3.05 किलोमीटर की सड़क को जीडीए ने बनाना शुरु कर दिया है। जमीन संबंधित भू-अर्जन विभाग को सर्वे का काम जल्दी पूरा करने के आदेश जारी कर दिए है। 

इन लोगों को होगा फायदा 

इस सड़क का निर्माण कार्य का काम पूरा होने के बाद 50 हजार से अधिक लोगों को जाम से छुटकारा मिलने वाला है। सड़क बन जाने के बाद दिल्ली- मेरठ रोड से गाजियाबाद की कॉलोनियों इससे सीधे जुड़ जाएगी। आवासीय योजना में रहने वाले लोगों को इससे सबसे ज्यादा लाभ मिलने वाला है।