{"vars":{"id": "107609:4644"}}

New Expressway: सफर होगा अब आसान, देश में बनाए जा रहे है ये 10 एक्सप्रेसवे   

New Expressway: अब लोगों का सफर और भी आसान होने वाला है। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि देश में 10 खास एक्सप्रेसवे बनाए जा रहे है। ये एक्सप्रेसवे अलग- अलग जगहों पर बन रहे है।  

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : New Expressway: देश में विकास का काम काफी तेजी से किया जा रहा है। शहर के क्षेत्रों को छोटे शहरों के साथ जोड़ा जा रहा है। एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद लोगों का सफर और भी आसान हो जाएगा। आइए आपको बताते है किस जगह पर ये 10 एक्सप्रेसवे बनाए जा रहे है। 

कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेसवे

कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जा रहा है। यूपी से इस एक्सप्रेसवे की दूरी 63 किलोमीटर है। इस एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद कानपुर और लखनऊ के बीच का सफर 60 मिनट में पूरा हो जाएगा।  

बेंगलुरू-चेन्नई एक्सप्रेसवे

262 किलोमीटर लंबा बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है। इस एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद बेंगलुरु से चेन्नई आप केवल 2 घंटे में पहुंच जाएंगे। 

इंदौर-हैदराबाद एक्सप्रेसवे

इंदौर-हैदराबाद एक्सप्रेसवे की लंबाई करीब 525 किलोमीटर बताई जा रही है। यह एक्सप्रेसवे मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और तेलंगाना से होकर गुजरने वाला है। 

अमृतसर-भटिंडा-जामनगर एक्सप्रेसवे

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात को ये एक्सप्रेसवे कवर करेगा। यह एक्सप्रेसवे अमृतसर से शुरु होकर भटिंडा होते हुए जामनगर जाएगा। इसका लंबाई 917 किलोमीटर है। 

सूरत-नासिक-सोलापुर एक्सप्रेसवे

रिपोर्ट के मुताबिक, इस एक्सप्रेसवे की लंबाई 730 किलोमीटर होगी। सूरत-नासिक-अहमदनगर-सोलापुर के मार्ग से होकर गुजरेगा। 

दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे

इस एक्सप्रेसवे के निर्माण से दिल्ली और कटरा के बीच में यात्रा का समय कम होकर 6 घंटे का रह जाएगा। इस एक्सप्रेसवे को 669 किलोमीटर लंबा बनाया जा रहा है। 

वाराणसी-रांची-कोलकाता एक्सप्रेसवे

इस एक्सप्रेसवे को 612 किलोमीटर लंबा बनाया जाएगा। वाराणसी और कोलकाता को रांची के रास्ते से ये एक्सप्रेसवे जोड़ेगा। इस एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद आप सिर्फ 9 मिनट ममें वाराणसी से कोलकाता पहुंच जाएंगे।  

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे

239 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे बन जाने के बाद 2 घंटे सफर करने में कम कर देगा। दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे सहारनपुर से होकर गुजरेगा। 

हैदराबाद-विशाखापत्तनम एक्सप्रेसवे

हैदराबाद-विशाखापत्तनम एक्सप्रेसवे तेलंगाना और आंध्र प्रदेश से होकर गुजरेगा। यह एक्सप्रेसवे 222 किलोमीटर लंबा होगा। 

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे  का निर्माण होने के बाद 2 शहरों के बीच में केवल 12 घंटे में सफर कर सकते है। इस एक्सप्रेसवे की लंबाई 1386 किलोमीटर है।