{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Milk Price: अमूल कंपनी ने आज से दूध की बढ़ा दी कीमतें, जानिए क्या है नया रेट 

Milk Price: हर दिन लाखों लोग के पास अमूल का दूध जाता है। लेकिन आज से कंपनी ने अमूल के दूध की कीमते बढ़ा दी है। दूध के दाम बढ़ने के बाद लोगों को अब काफी परेशानी होने वाली है। दाम बढ़ने के बाद अब अमूल कंपनी ने नए रेट भी जारी कर दिए है। चलिए देखते है क्या है नए दाम-   

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : Milk Price: अमूल एक डेयरी सहकारी संस्था है जो गुजरात के आणंद में स्थित है। अमूल का दूध देश के अधिकत्तर घरों में जाता है। आम जनता के लिए आज एक बुरी खबर सामने आ रही है। 

अमूल कंपनी के आज से दूध की कीमतों को बढ़ा दिया है। Amul की ओर से कीमतों में हालिया इजाफे के संबंध में कहा गया है कि दूध के उत्पादन और ऑपरेशन कॉस्ट में बढ़ोतरी होने की वजह से दाम बढ़ाए गए हैं। 

गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ ने दूध के रेट में 2 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने की घोषणा कर दी है। आज पूरे देश में अमूल दूध की एक लीटर थैली में 2 रुपये बढ़ जाएंगे। लोकसभा के चुनाव खत्म होते ही मंहगाई बढ़ने लग गई है। 

इतनी बढ़ाई दूध की कीमत 

एमडी जयेन मेहता ने पहले ही आदेश जारी कर दिए थे कि 3 जून से अमूल दूध के जितने भी प्रोडेक्ट है उन सभी दूध के कीमतों को बढ़ा दिया जाएगा। जीसीएमएमएफ अमूल दूध को बेचने का काम करता है। पहले भी फरवरी  2023 में दूध की कीमते बढ़ाई गई थी। 

उत्पादन लागत के लिए हुई बढ़ोतरी 

जयेन मेहता का कहना है कि किसानों की उत्पादन लागत की भरपाई के लिए कीमतों में तेजी करनी आवश्यक थी। बढ़ोतरी के साथ 500 मिली अमूल भैंस दूध 36 रुपये, 500 मिली अमूल गोल्ड दूध 33 रुपये और 500 मिली अमूल शक्ति 30 रुपये हो गई हैं। दाम बढ़ने के बाद लोगों को अब परेशानी का सामना करना पड़ेगा।