{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Metro New Line: मेट्रो की नई लाइन यूपी दिल्ली और हरियाणा को करेगी खुश, बिछेगा नया रूट

Metro New Line मेट्रो का नया रूट बिछाने को लेकर एनएमआरसी की ओर से नया प्लान तैयार कर लिया गया है। जिसके बाद मेट्रो का नया रूट यूपी दिल्ली के साथ साथ हरियाणा के लोगों को भी खुशी देने का काम करता दिखाई देगा। 
 
Agro Haryana: डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, नोएडा मेट्रो रेल निगम की ओर से मेट्रो का नया रूट बिछाने का फैसला लिया गया है। जिसका फायदा यूपी दिल्ली के साथ साथ हरियाणा को भी होता दिखाई देने वाला है। जानकारी के अनुसार रेल निगम की ओर से बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से नोएडा सेक्टर 142 मेट्रो से जोड़ने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। जिसका फायदा चार शहरो के दस लाख से ज्यादा लोगों को होना तय है। 

क्या है नोएडा मेट्रो रेल निगम का नया प्लान
मीडिया को जानकारी देते हुए नोएडा मेट्रो रेल निगम ने बताया कि नोएडा के बोटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से नोएडा के सेक्टर 142 मेट्रो रूट की डिटेल प्रोजेक्ट को लेकर डीपीआर तैयार कर ली गई है। जिसके बाद अब इसे धरातल पर उतारने के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहर का 142 सेक्टर तीसरा इंटरचेंज होगा। जानकारी के अनुसार पहला बोटनिकल और दूसरा सेक्टर 51 पर है। प्रस्ताव के मुताबिक नोएडा सेक्टर 42 से बाटनिकल गार्डन तक एक नए रूट के तहत मेट्रो ट्रेन चलाई जाएगी।

प्रोजेक्ट से दिल्ली सहित इन चार शहरों को पहुंचेगा फायदा
नई मेट्रो लाइन से ग्रेटर नोएडा के परीचौक से एक्का लाइन के जरिए बाटनिकल के जुड़ जाने से न केवल नोएडा ग्रेटर नोएडा बल्कि फरीदाबाद और दिल्ली के लोगों को भी बड़ा फायदा पहुंचने वाला है। बाटनिकल गार्डन से शुरू होने वाली नई लाइन की डीपीआर को लेकर काम पूरा हो चुका है। डीपीआर तैयार होने के बाद इसे यूपी शासन को भेजा जाएगा। सीएम योगी की सहमति के बाद प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया जाएगा।