{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Mansoon News: गर्मी ने तोड़ दिए सारे रिकार्ड, 46 लोगों की हो चुकी है मौत, इस दिन से बारिश का दौर होगा शुरू

इस साल देखें तो गर्मी ने अपने सारे रिकार्ड्स को तोड़ दिया है। जिस कारण से आम लोगों के लिए गर्मी परेशानी का सबब बनी हुई है। इस तपती गर्मी के कारण यूपी से एक बुरी खबर है। यहां गर्मी के कारण 46 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जानकारी दी है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-
 

Agro Haryana, New Delhi UP Mansoon Date: नौतपा के ताप से यूपी में काफी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। इस समय गर्मी ने बीते सालों के सारे रिकार्ड्स को तोड़ दिया है।

गर्मी के कारण यूपी राज्य में अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में बुधवार को देखें तो 52.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। जो काफी ज्यादा है।

तापमान बढ़ने के कारण मौसम विभाग ने यूपी, दिल्ली और हरियाणा में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। लेकिन अब IMD की रिपोर्ट में अनुमानित बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। 

अगर यूपी की हम बात करें तो इस तपती लू के कारण एक ही जिले कानुपर मंडल से कुल 26 मौतें हुई है। वहीं अगर यूपी प्रशासन से जब हीट वेव के कारण हुई मौतों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर इंकार कर दिया है।

यूपी में अगर सबसे गर्म जिले की बात करें तो वो बांदा है। बुधवार को ये जिला सबसे गर्म रहा है। जहां पर 49 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

जबकि चित्रकूट के राजापुर और हमीरपुर में इस तपती गर्मी के कारण 50 से ज्यादा चमगादड़ मरने की खबर है। वहीं पक्षियों को भी इस गर्मी ने अपनी चपेट में ले लिया है और दो मोर मर गए हैं।

लेकिन यूपी के कुछ जिलों में बुधवार को राहत मिली है, तेज हवा के साथ यहां पर हल्की बारिश भी हुई है।