{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Kab aayegi barish: दिल्ली यूपी सहित हरियाणा में इस दिन आएगी बारिश, जानिए कब मिलेगी लू से निजात

Kab aayegi barish आईएमडी की ओर से दिल्ली यूपी सहित हरियाणा के कई राज्यों में बारिश आने को लेकर भविष्यवाणी कर दी है। 
 
Agro Haryana: डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, भयकर गर्मी और लू ने इन दिनों पूरे देश को परेशान कर रखा है। आईएमडी (IMD Alert) की ओर से बारिश (Rain) को लेकर जारी ताजा अलर्ट के अनुसार अभी लोगों को लू से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। मौसम विभाग (Weather alert) की भविष्यवाणी के अनुसार आने वाले कुछ समय तक देश के कई राज्यों में लू और भीषण गर्मी का कहर जारी रहेगा। 

कब आएगी बारिश (kab aayegi barish)
आइएमडी (IMD) के द्वारा जारी ताजा मौसम अपडेट (Mausam update) के अनुसार बिहार, झारखंड के कुछ हिस्सों में उष्ण लहर ही स्थिति बन हुई है वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड के कुछ हिस्सों यूपी, हिमाचल सहित पंजाब और हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली के कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना नजर आ रही है। मौसम विभाग की मानें तो इन राज्यों में अगले 10 दिनों तक लू चलने के साथ साथ बारिश आने की भी संभावना बनी हुई है। 

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण कोंकण गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। वहीं उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

हल्की बारिश का अलर्ट जारी (Light rain alert issued)
मौसम विभाग की ओर से जारी मौसम रिपोर्ट के अनुसार अगले 24 घंटे में पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और विदर्भ और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दक्षिण ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, दक्षिण गुजरात, मध्य प्रदेश, दक्षिण गुजरात और दक्षिण-पूर्व राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में लू से लेकर भीषण लू चल सकती है।