{"vars":{"id": "107609:4644"}}

इन राज्यों में आज और कल होने वाली है तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: पश्चिम बंगाल में IMD के अनुसार आने वाले दिनों में चक्रवाती तूफाने आने वाला है। जिसका सीधा असर इससे सटे राज्यों में पड़ने वाला है। इस तूफान का सीधा असर देखें तो बिहार और ओडिसा में ज्यादा रहने वाला है।
 

Agro Haryana, New Delhi Cyclone Remal: बंगाल की खाड़ी में चक्रवात को लेकर बन रहा दबाव अब बंगाल के तट पर पहुंच गया है। मौसम विभाग ने हाल ही में जानकारी दी है कि सागरदीप से चला 380 किलोमीटर की रफ्तार से ये तूफान धीमी गति से उत्तर भारत की ओर आ रहा है। आज ये चक्रवाती तूफान बंगाल और बांग्लादेश में आने वाला है। 

पश्चिम बंगाल के इस चक्रवाती तूफान से बंगाल के आस पास राज्यों को लोगों को इसमें काफी फायदा मिलने वाला है। क्योंकि इन दिनों में गर्मी बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है। जिस कारण से लोगों को अब थोड़ी राहत मिलने वाली है। 

पश्चिम बंगाल में आने वाले इस चक्रवाती तूफान के कारण बंगाल से सटे राज्यों में भी इसका असर देखने को मिल सकता है। इस तफूान का असर बिहार और ओडिशा में भी देखने को मिल सकता है। लोगों को तपती गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है।

अगर मौसम विभाग की इस रिपोर्ट को देखें तो आने वाले दिनों में आज से ही मौसम में बदलाव होने वाला है। जिससे कुछ राज्यों में भारी बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। आज कई राज्यों में बारिश होने वाली है। 

अगर IMD के अलर्ट को देखें तो रविवार यानि की आज और कल में पूरी तरह से मौसम बदलने वाला है। अगर इस चक्रवाती तूफान को देखें तो कोलकाता और उसके आस पास के इलाकों में 80 से लेकर 90 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से हवाएं चलने वाली है।

जिस कारण से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने जगहों पर बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है। जिसमें बताया है कि उत्तर और दक्षिण भारत में 100 से लेकर 110 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से तूफान आने वाला है। जिस कारण से भारी बारिश होने की भी संभावना है। बारिश और तूफान को लेकर मौसम विभाग ने दोनों जिलों रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

तापमान में आने वाली है गिरावट-

मौसम विभाग के अनुसार कई राज्यों में तेज तूफान और बारिश के कारण राज्यों के तापमान में गिरावट आने वाली है। इस तपती गर्मी से लोगों को काफी राहत मिलने वाली है।