{"vars":{"id": "107609:4644"}}

कुछ ही घंटे में इन राज्यों में तूफान के साथ आने वाली है तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

देश में इस समय गर्मी का माहौल चल रहा है। जिसमें मौसम विभाग ने एक बड़ी जानकारी देते हुए लोगों को काफी सुकुन दिया है। क्योंकि मौसम विभाग ने बताया है कि कुछ जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश होने वाली है। 
 

Agro Haryana, New Delhi इस समय लोग मॉनसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन आपको बता दें कि केरल और मध्य प्रदेश में जल्द ही मॉनसून की एंट्री होने वाली है। जिससे मौसम में काफी नर्मी होगी और गर्मी कुछ कम होगी। वहीं इस समय केरल में चक्रवात आने की भी पूरी संभावना है। क्योंकि मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। 

IMD ने जानकारी दी है कि अगले 48 घंटों में मौसम पूरी तरह से बदलने वाला है और चक्रवात बांग्लादेश के तट पर आने वाला है। जिससे पश्चिम बंगाल और ओडिसा में भारी बारिश की चेतावनी है। 

यहां जारी हुआ अलर्ट-

IMD ने अलर्ट जारी कर बताया है कि मध्य प्रदेश में चक्रवात और तूफान का कोई असर नहीं पड़ने वाला है। मौसम विभाग ने शनिवार के दिन लू की चेतावनी दी है। मध्य प्रदेश में चेतावनी को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटों में मौसम खराब होने वाला है। 

ऑरेंज अलर्ट जारी-

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि ग्वालियर, दतिया, मुरैना, भिंड और निवाड़ी में लू चलने के आसार है। जिस कारण से मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं IMD ने गुना, नीमच, मंदसौर, श्योपुर कलां, शिवपुरी, अशोक नगर, आगर मालवा, रतलाम, झाबुआ, धार, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन, इंदौर, देवास, बड़वानी, टीकमगढ़, छतरपुर, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, दमोह में येलो अलर्ट जारी किया है।