{"vars":{"id": "107609:4644"}}

जून महीने में यूपी के इन राज्यों में जारी हुआ हीटवेव का अलर्ट, अब तपेगी धरती   

UP Weather Alert : गर्मी का सितम अभी जारी रहने वाला है। देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है। लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो रहा है। मौसम विभाग ने यूपी के कई राज्यों में जून महीने में हीटवेव का अलर्ट जारी कर दिया है। तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।   

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली :  UP Weather Alert: देशभर में भयंकर गर्मी पड़ रही है। लोगों को घरों से बाहर निकला मुश्किल हो रहा है। कई शहरों में तो लॉकडाउन जैसे हालात बने हुए है। लोगों केवल अपने जरुरी काम के लिए ही घरों से बाहर निकल रहे है। 

लोगों सोच रहे है कि कब उन्हे गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने कहा है कि अभी गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे है। जून महीने में मौसम विभाग ने यूपी के कई राज्यों में हीटवेव का अलर्टट जारी कर दिया है।    

देशभर के अधिकतर राज्यों में अभी लू चल रही है। कुछ राज्यों में अगले महीने से लू चलने की संभावना जताई जा रही है। दक्षिण प्रायद्वीपीय हिस्सों में तापमान सामान्य है और राज्यों में तापमान बढ़ता ही जा रहा है।  

इन राज्यों में है तापमान सामान्य 

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान सहित देश के इन हिस्सों में तापमान सामान्य से ज्यादा रहने के आसार है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक, जून महीने में इस राज्यों में 3 दिन तक लू चलने वाली है। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

कई शहरों के लोग मानसून आने के इंतजार में बैठे हुए है। जून महीने में अब लोगों को और भी बुरा हाल होने वाला है। कहा जा रहा है कि अब धरती भी आग की तरह तपने वाली है। 

मई में ऐसा रहा मौसम

राजस्थान और गुजरात के कई स्थानों पर आधे महीने लू चली है। 2 चरणों के हिसाब से मई महीने में लू चली थी। पहले चरण में महीने का पहला हफ्ता था ौर दूसरा चरण 16 मई से शुरु हुआ था।