{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Haryana Weather: हरियाणा में बदलेगा मौसम, इन जिलों में बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट    

Haryana Weather: हरियाणा में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, आज से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। हरियाणा के इन जिलों में आज झमाझम बारिश होने की संभावना है। आइए नीचे खबर में जानते है आज के मौसम का हाल- 

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली :  Haryana Weather: हरियाणा में आज मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण ही मौसम बदलनने वाला है। 

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद हरियाणा के इन जिलों में झमाझम बारिश होने वाली है। लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलने वाली है। बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है। 

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 4 जून को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ था। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद हरियाणा, एनसीआर और दिल्ली में मौसम में बदलाव देखने को मिलने वाला है।  

4 जून से 6 जून तक तेज हवाएं भी चलने वाली है। कुछ इलाकों में आसमान में काले बादल छाए रहने वाले है। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है। हल्की बूंदाबांदी के बाद लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ सकता है। 

हरियाणा के कई इलाकों में हल्की बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और नूंह में भी तेज हवाएं चलने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।