{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Haryana Weather: आज हरियाणा के इन 13 जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट  

Haryana Weather: हरियाणा में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज हरियाणा के इन जिलों में झमाझम बारिश होने वाली है। लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलने वाली है। IMD ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है।  

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली :  Haryana Weather: हरियाणा में आज फिर से मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने हाल ही में मौसम की ताजा जानकारी दी है। आज हरियाणा के इन जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश होने वाली है।  

पिछले कुछ दिननों से हरियाणा में भयंकर गर्मी पड़ रही है। लोगों का गर्मी की वजह से बुरा हाल हो गया है। इन जिलों के आसपास के इलाकों में काले बादल छाए रहेंगे। बादल के बाद ठंडी तेज हवाएं चलने वाली है। 

इन जिलों के लोगों को जल्द ही गर्मी से निजात मिलने वाली है। IMD ने महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी और चरखी दादरी जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। 

इन जिलों के साथ-साथ मौसम विभाग ने पानीपत, सोनीपत, रोहतक में दिन और रात को गर्मी पड़ने की संभावना जारी कर दी है। बीते दिन हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश के कारण तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली है। 

हरियाणा का सिरसा जिला देश में सबसे ज्यादा गर्म रहा है। झांसी में 46.9 डिग्री तापमान और श्रीगंगानगर में 46.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। बारिश के बाद अब लोगों को काफी गर्मी से राहत मिलने वाली है।