{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Haryana Milk Vita : हरियाणा समेत देशभर में अमूल दुध के बाद VITA भी हुआ महंगा, जाने प्रति लीटर की कीमत

Haryana Milk Vita : लोकसभा के चुनाव होने के बाद अब बहुत-सी कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही हैं। अब हरियाणा समेत देशभर में अमूल दूध के बाद वीटा ने भी दुध मंहगा कर दिया हैं। इतने रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ हैं। आइए जानते है नीचे खबर दुध के ताजा रेट-
 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली Haryana Milk Vita: हरियाणा समेत देशभर में अमूल दुध प्रति लीटर के हिसाब से 2 रुपये पहले से महंगा हुआ हैं। अब हरियाणा में वीटा ने भी अपने दुध के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी हैं।

इसी के साथ पंजाब में भी वेरका दुध के दामों में 2 रुपए तक की बढ़ोत्तरी हुई हैं। आपको बता दें कि वीटा के दुध में 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ हैं। जो गांव या किसानों से दुध आता है उसके दाम 30 रुपए तक बढ़ाए गए हैं।

आपको बता दें कि किसानों को पहले दुध की फैट 730 किग्रा फैट के हिसाब से कीमत मिलती थी। लेकिन अब यह फैट 760 किग्रा तक बढ़ा दी हैं। इससे अब दुध के दामों में बढ़ोत्तरी हो गई हैं। लेकिन इसी के साथ आपको बता दें कि दही, लस्सी और फ्लेवरर्ड मिल्क के दाम पुराने वाले ही रहेंगे। 

इतना रुपए महंगा हुआ दुध

अंबाला वीटा मिल्क प्लांट के CEO सरबजीत सिंह ने कहा है कि जो दुध फुल फैट क्रीम का 66 रुपये बिकता था अब वह दुध 68 रुपये बिकेगा। फैट वाला दुध 54-56 रुपए, डीटीएन डेढ़ फैट मिल्क 48 से 50 रुपए और साढे चार फैट वाला दुध 60 रुपए से 62 रुपए हो गया है। 
दूध के रेट में 2 रुपए प्रति लीटर पिछले साल से बढ़ोत्तरी हुई हैं। 

इस तरीके से जाने दुध के दाम

आपको बता दें कि एफसीएम (ओरेंज रंग) 6 फैट वाला दुध 68 रुपए हो गया हैं।

इसी के साथ डीटीएन मिल्क ( पीला रंग) 50 रुपए, टोंड मिल्क ( नीला पैकेट) 56 रुपए , स्टैंडर्ट मिल्क ( ग्रीन पैकेट) 62 रुपए

गाय का दुध मिलेगा पुराने दाम पर

आपको बता दें कि गाय के A2 मिल्क के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई हैं। इस दुध का प्लांट हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हैं और देसी गाया का दुध 60 रुपए लीटर हैं। इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया हैं।