{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Haryana Metro Route: हरियाणा में मेट्रो का नया रूट जारी, इन शहरों में दौड़ेगी ट्रेन

Haryana Metro Route हरियाणा में अब जल्द ही मेट्रो ट्रेनें दौड़ती दिखाई देनी वाली है। जिसको लेकर हरियाणा सरकार ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है। जिस पर जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।
 
Agro Haryana: डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, हरियाणा में अब बहुत जल्द मेट्रो ट्रेन दौड़ती दिखाई देनी वाली है। जानकारी के अनुसार हरियाणा सरकार की ओर से हादुरगढ़ से आसौदा तक मेट्रो रेल लाइन के विस्तार को मंजूरी दे दी गई है। जिसके बाद अब काम बहुत जल्द शुरू होने वाला है। जानकारी देते हुए रोहतक के पूर्व सांसद अरविंद शर्मा ने बताया कि बहादुरगढ़ में पीएम मोदी द्वारा लागू जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने को लेकर अधिकारियों को दिशा दिर्नेश दे दिए गए है। 

मेट्रो लाइन के विस्तार को मिली मंजूरी
जानकारी देते हुए पूर्व सांसद ने बताया कि  बहादुरगढ़ से आसौदा गांव तक मेट्रो रेल लाइन के विस्तार को मंजूरी मिल गई है जिसके बाद अब जल्द ही मेट्रो रेल लाइन का काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेट्रो लाइन परियोजना को सांपला तक ले जाने की कोशिश की जा रही है और  अगले चरण में सरकार की ओर से इसे पूरा कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नजफगढ़ से धासा बॉर्डर तक भी मेट्रो का काम उन्होंने जल्द शुरू होने की उम्मीद जताई। 

किसानों की आय होगी दोगुनी
पूर्व सांसद ने बताया कि मोदी सरकार की ओर से किसानों की आय दोगुना करने की लगातार प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि  जी-20 के दौरान भी प्रधानमंत्री मोदी का पूरा फोकस मेहमानों को भी मोटा अनाज परोसने पर था, ताकि छोटे किसान भी मोटा मुनाफा कमा सकें. मोटा अनाज सिर्फ वही किसान पैदा करते हैं जिनके खेतों में सिंचाई योग्य पानी नहीं पहुंच पाता.