{"vars":{"id": "107609:4644"}}

DA Hike: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, डीए में होगी तगड़ी बढ़ोतरी  

DA Hike: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकार कर्मचारियों के डीए में इस बार तगड़ी बढ़ोतरी करने वाली है, जिससे उनकी सैलरी में भी बढ़ोतरी होगी। सरकार जुलाई महीने में कर्मचारियों के डीए को लेकर फैसला सुनाने वाली है।   

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली :  Government News: कर्मचारियों की मौज होने वाली है। कर्मचारियों के डीए को लेकर सरकार जल्द ही फैसला सुनाने वाली है। कर्मचारी इस बार ज्यादा डीए बढ़ने के इंतजार में बैठे हुए है।

आप केंद्रीय कर्मचारी है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरुरी है। पिछली बार केंद्रीय कर्मचारी के डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी जिसके बाद डीए बढ़कर 50 प्रतिशत हो गया था। डीए बढ़ने के साथ ही कर्मचारियों की सैलरी में भी बढ़ोतरी हो सकती है।      

खबर सामने आ रही है जिसमें कहा गया है कि मूल वेतन को डीए में शामिल किया जाएगा। कहा जा रहा है कि जब डीए 50 प्रतिशत को पार कर लेगा तो डीए को कर्मचारियों के मूल वेतन में मिला लिया जाएगा। 

छठें और सातवें वेतन आयोग की ऐसी सिफारिश नहीं की गई है। डीए को मूल वेतन में स्वाचालित रुप में विकसित नहीं किया जाएगा। केंद्रीय कर्मचारी का डीए 50 फीसदी होने के बाद अब वह काफी लंबे समय से यह मांग कर रहे है कि इसे पहले की तरह मूल वेतन में मिल दिया जाए। 

जनवरी में जब डीए में बढ़ोतरी हुई तब डीए 50 फीसदी हो गया था। 2024 को सरकार डीए को मूल वेतन में मिला सकती है। कहा जा रहा है कि जुलाई में अब डीए बढ़ाया जाएगा तो मूल वेतन 50 प्रतिशत से पार पहुंच जाएगा। 

4 जून को अब नई सरकार बनेगी। इस बार कर्मचारियों के डीए का फैसला नई सरकार के द्वारा ही लिया जाएगा। कर्मचारी सोच रहे है कि इस बार नई सरकार आने के बाद वेतन में भारी बढ़ोतरी हो सकती है।