{"vars":{"id": "107609:4644"}}

DA Hike: कर्मचारियों की हुई मौज, जुलाई महीने में इतना बढ़ेगा DA, सैलरी में भी होगा इतना इजाफा

DA Hike: कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर है। जुलाई में सरकार कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी करने वाली है। इस महीने का इंतजार कर्मचारियों को काफी ज्यादा होता है। 4 जून के बाद जो नई सरकार बनेगी वह कर्मचारियों को बहुत जल्द बड़ा तोहफा देना वाली है।    
 
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली :  कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। कर्मचारियों को जुलाई महीने का काफी इंतजार रहता है। क्योंकि इस महीने कर्मचारियों ज्यादा फायदा होता है। जुलाई महीने में कर्मचारियों के DA में इजाफा हो सकता है। 

छोटे स्तर के कर्मचारियों से लेकर बड़े स्तर के अधिकारियों को इसका फायदा होता है। पेंशनभोगियों के मंहगाई भत्तों को भी एक साल में 2 बार बढ़ाया जा है। आप तो जानते ही है कि 4 जून के बाद नई सरकार बनने वाली है। 

कर्मचारी इस बार जुलाई महीने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। इस बार उन्ह नई सरकार गुड न्यूज देने वाली है। सरकार सातवें वेतन आयोग के द्वारा एक साल में 2 बात कर्मचारियों के वेतन को बढ़ाती है।  

कितना बढ़ेगा डीए-

जनवरी और जुलाई महीने में कर्मचारियो का डीए बढ़ाया जाता है। जनवरी महीने में कर्मचारियों का डीए 4 प्रतिशत बढ़ाया था। जिसके बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 50 फीसदी हो गया था। अब कर्मचारी सोच रहे है और अनुमान लगा रहे है कि जुलाई महीनें में नई सरकार 4 प्रतिशत मंहगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर सकती है। 

बढ़ेगी इतनी सैलरी-

कर्मचारियों के वेतन में हर साल 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी होती है, जिसके बाद कर्मचारियों के वेतन में 1500 रुपये का इजाफा होता है। यदि कर्मचारी को 1500 रुपये का इंक्रीमेंट है और वह 50 हजार रुपये वेतन पाता है तो 2000 रुपये और जोड़कर डीए के 53500  रुपये मिलेंगे।