{"vars":{"id": "107609:4644"}}

DA Hike: कर्मचारियों की हुई मौज, इस बार इतना बढ़ेगा मंहगाई भत्ता  

DA Hike: कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। जुलाई में कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता बढ़ाया जाएगा। डीए एरियर देने का काम शुरु कर दिया है। कर्मचारी इस बार मंहगाई भत्ते में ज्यादा बढ़ोतरी की मांग कर रहे है। आइए जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी-  

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली :  DA Hike: अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी है तो आपके लिए खुशखबरी है। कर्मचारी को जुलाई में महंगाई भत्ता मिलने वाला है। कर्मचारियों को डीए एरियम देने का काम अब सरकार ने शुरु कर दिया है।

अगर आप भी  DA एरियर 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे है तो आज हम आपको इस खबर में  DA एरियर 2024 के बारे में पूरी जानकारी के बारे में बताने जा रहे है। सरकार जल्द ही कर्मचारियों के लिए कोई फैसला लेने वाली है।  

सरकार के इस फैसले से लाखों कर्मचारियों को तगड़ा फायदा होने वाला है। पिछली बार कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी की गई थी। लेकिन इस बार कर्मचारी ज्यादा DA बढ़ने के इंतजार में बैठे हुए है। 

हर साल कर्मचारियों को DA में 2 बार बढ़ोतरी की जाती है। पिछली बार सरकार ने कर्मचारियों का जब मंहगाई भत्ता बढ़ाया तो उसके बाद उनकी बैसिक सैलरी 50 प्रतिशत ज्यादा हो गई थी। 

इसके बाद कर्मचारियों को सैलरी भी ज्यादा मिली थी।  कर्मचारी लगातार महंगाई भत्ते को बढ़ाने की मांग कर रहे है। कहा जा रहा है कि जल्द ही मंहगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने के बाद सीधे उनके खाते में पैसे भेज दिए जाएंगे। 

सरकार ने अब फैसला किया है कि 18 महीने का बकाया जो भी महंगाई भत्ता है उसको अब 3 अलग-अलग किस्तों में पैसा दिया जाएगा।  फिर उसके बाद कर्मचारियों को सैलरी के हिसाब से ही डीए का पैसा मिलेगा। 

218000 की राशि कर्मचारियों को दी जाने वाली है। जल्द ही अब कर्मचारियों को 2024 की आखिरी किस्त के पैसे मिलना वाला है। सरकार जल्दी से अपने पुराने काम को खत्म कर रही है।