Agro Haryana

Old Alchocol: अनडिस्ट्रिल्ड और डिस्ट्रिल्ड ड्रिंक में से कौन-सी है बेहतर, शराब पीने वाले जान लें ये बात

Old alchocol bottles Price: शराब के लगभग शौकीनों को ये बात पता है कि शराब जितनी पुरानी होती है, उतनी ही अच्छी होती है। ऐसे में हम आपको बता दें कि अनडिस्ट्रिल्ड और डिस्ट्रिल्ड ड्रिंक में से कौन-सी बेहतर होती है। शराब पीने वाले इस बात को जरूर जान लें। चलिए जानते हैं इसके बारे में डिटेल के साथ-
 | 
अनडिस्ट्रिल्ड और डिस्ट्रिल्ड ड्रिंक में से कौन-सी है बेहतर
Agro Haryana, Digtal Desk- नई दिल्ली: जो लोग शराब के शौकीन होते हैं, उनके पास शराब का कलेक्शन होता है. उनके कलेक्शन में कुछ शराब की बोतल ऐसी होती हैं, जो काफी पुरानी होती है. 

कई शराब के ब्रांड तो ऐसे हैं, उनमें जितनी पुरानी और रखी हुई शराब होगी, उतनी ही वो महंगी होती है. कुछ रईसों के घर में पुरानी शराब रखे रहना एक शान की बात है. 

लेकिन, इसका मतलब ये नहीं है कि आप किसी भी पुरानी रखी शराब को पी लें. 'पुरानी शराब मतलब अच्छी और महंगी शराब' का मतलब सिर्फ कुछ शराब के लिए ही है. 

तो आज हम आपको बताते हैं कि कौनसी शराब पुरानी अच्छी रहती है और किस शराब की एक्सपायरी डेट होती है. इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अब समझ पाएंगे कि किन-किन शराब को पुरानी होने पर भी पिया जा सकता है और उन्हें लेकर भी किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए.

कौनसी शराब होती है एक्सपायर?

पहले तो आपको बताते हैं कि शराब दो तरह की होती है, जिसमें एक तो अनडिस्ट्रिल्ड ड्रिंक होती है और एक डिस्ट्रिल्ड ड्रिंक होती है. इसमें अनडिस्ट्रिल्ड ड्रिंक को सीधे ही पिया जाता है और इन्हें पीने के लिए किसी अन्य सामान पानी, सोडा आदि की जरुरत नहीं होती है. 

इन शराबों में बीयर, वाइन आदि शामिल हैं. वहीं, जो डिस्ट्रिल्ड ड्रिंक्स होती है, उनके पैक बनाकर पिए जाते हैं, जिन्हें कई लोग पानी तो कई लोग सोडा या कोल्ड्र ड्रिंक साथ पीना पसंद करते हैं. 

इन शराबों में ब्रांडी, वोडका, टकिला रम आदि शामिल होते हैं. इनमें जो डिस्ट्रिल्ड ड्रिंक्स होती है, उनकी कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती है और उसे कभी भी इस्तेमाल में लिया जा सकता है. 

डिस्ट्रिल्ड ड्रिंक्स को लंबे समय तक रखा जा सकता है. मगर इसे बहुत ज्यादा दिनों तक रखना है तो बोतल को बंद ही रखना होता है. बोतल को खोलने के बाद लंबे समय तक रखा नहीं जा सकता है. 

अगर आपने बोतल खोल ली है तो भी आप इसका कई सालों तक इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन, इसकी क्वालिटी में अंतर हो जाता है. वहीं, जो अनडिस्ट्रिल्ड ड्रिंक्स होती है, उनकी एक लिमिट होती है और कुछ दिनों बाद खराब हो होती है.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like