Agro Haryana

Delhi Nightlife: इन जगह पर मिलेगी विदेशों जैसी नाइट लाइफ, पूरी रात कर सकते हैं एनजॉय

Tourist Place: जो लोग घूमने-फिरने का शौंक रखते हैं, तो इस खबर को ध्यान से पढ़े। रात में घूमने का मजा ही कुछ अलग होता है। ज्यादातर लोग रात में ही एन्जॉय करना काफी पसंद करते है। इसके चलते हम आपको बता दें कि दिल्ली की इन जगहों पर आप विदेशों जैसी नाइट लाइफ का मजा ले सकते है और पूरी रात अपने दोस्तों के साथ पार्टी करके खुब एनजॉय कर सकते हैं। 
 | 
इन जगह पर मिलेगी विदेशों जैसी नाइट लाइफ
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: दिल्ली हमेशा से ही भव्य ऐतिहासिक इमारतों और जायकेदार खाने के लिए मशहूर रहा है, यहां पर घूमने के लिए विदेशों से भी लोग आते हैं। 

लेकिन यहां की नाइटलाइफ का नजारा (Nightlife scene) देखने लायक होता है। दिल्ली की बहुत सी मार्केट और ऐसी जगहें हैं जो रात भर खुली रहती हैं यहां अपने दोस्तों के साथ फुल चिल्ल कर सकते हैं। 

यहां युवा दिन भर के काम से फ्री होकर खाने-पीने और मौज-मस्ती में डूब जाने के लिए आते हैं। अगर आप अपने पार्टनर या दोस्तों के साथ पार्टी (Party with partner or friends) करना चाहते हैं तो दिल्ली में ऐसे बहुत से क्लब हैं जो पूरी रात खुले रहते हैं और यहां की चकाचौंध आपको एकदम विदेशों जैसा फिल कराएगी।

कनॉट प्लेस

दिल्ली के दिल की धड़कन कहा जाने वाले सीपी यानी कनॉट प्लेस युवाओं का बेस्ट हैंगआउट प्लेस (Best hangout place for youth) है। इसके आसपास की मार्केट, पब, क्लब और बार देर रात तक गुलजार रहते हैं। 

इस जगह आप अगर रात के 12-1 बजे भी गुजरेंगे तो आपको यहां यंगस्टर्स खाते-पीते व थिरकते नजर आएंगे। यहां के नाइट क्लब्स का एंबियंस बेहद अच्छा होता है। डीजे का साउंड और डांसिंग फ्लोर आपको यहां थिरकने पर मजबूर कर देगा। 

रात की रोशनी और जगमग लाइट्स, म्यूजिक और कॉकटेल, पार्टीज और रातों के दीवाने, झूमने के लिए और भला क्या चाहिए। यह जगह घूमने-फिरने, खाने-पीने व शॉपिंग हर चीज़ के लिए मुफीद है। इसके इनर सर्कल में भी कई बार, डिस्कोथेक और पब्स हैं, जो देर रात तक खुले रहते हैं।

ग्रेटर कैलाश

दोस्तों के साथ नाइट लाइफ एन्जॉय करना हो तो जीके यानी ग्रेटर कैलाश में भी आपको कुछ ऑप्शन्स मिलेंगे। यहां की जगमगाती लाइट्स, रीमिक्स म्यूजिक ट्रैक का शोर आपके वीकेंड को यादगार बना देगा। 

यहां के नाइट क्लब्स में आप दोस्तों व परिवार किसी के भी साथ जा सकते हैं। देर रात तक भी यहां का माहौल अच्छा रहता है। यहां के कुछ नाइट कैफे व बार में आपको अच्छे स्टॉटर्स व लजीज फूड्स के साथ बढिय़ा कॉकटेल का इंतजाम मिलेगा। अगर आपको अलग-अलग फ्लेवर्स के हुक्के का मजा लेना हो तो इसके लिए भी ग्रेटर कैलाश का रुख करें।

नई दिल्ली (The Hong Kong Club)

इसक्लब में आप शाम 6 बजे से लेकर सुबह 4 बजे तक पार्टी कर सकते हैं। द हांग कांग क्लबमें आप अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ ड्रिंक्स का मजा ले सकते हैं और गानों पर थिरक सकते हैं।  

आप अगर वीकएंड में ओवर नाइट पार्टी (over night party) करना चाहते हैं, तो यह क्लब आपके लिए सबसे उपयुक्त है।  यहां आपको चाइनीज से लेकर हर तरह का खाना भी मिल जाएगा। इस क्लब का पता दाज दिल्ली, एसेट 1, एरोसिटी, नई दिल्ली है। 

लिट बार और रिस्टोरेंट, जीके-3 ( LIT BAR & RISTORANTE)

लिट बार और रिस्टोरेंट ग्रेटर कैलाश में है जहां आप अपने दोस्तों के साथ रातभर पार्टी का आनंद ले सकते हैं। इस बार (Nigh Clubs) में आप दोपहर 12 बजे से लेकर रात के 2 बजे तक शानदार पार्टी कर सकते हैं और यहां के स्वादिष्ट भोजन और ड्रिंक का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां के म्यूजिक में दोस्तों के साथ थिरक भी सकते हैं। 

क्लब बीडब्ल्यू, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, दिल्ली (Club BW Delhi)

आप अगर म्यूजिक के शौकीन हैं तो दोस्तों के साथ आपको दिल्ली के बीडब्ल्यू क्लब में जरूर जाएं। यहां खुशनुमा माहौल में आप अपना सारा तनाव दूर हो जाएगा। यहां का दीवाना कर देने वाले संगीत और बेहतरीन एंबिएंस वाले नाइट क्लब में आप जमकर मौज मस्ती कर सकते हैं। 

यहां एक डांस फ्लोर, एक लाउंज और एक बार है। हालांकि, सजावट क्लासिक बीएनडब्ल्यू है, क्लब बीडब्ल्यू दिल्ली में सबसे जीवंत पार्टी स्थानों में से एक है। यहां का खर्च भी ज्यादा नहीं है।

हौज खास

दिल्ली के हौज खास में तो नाइट क्लब्स की भरमार है। सभी एक से बढ़कर एक हैं। कहीं का डीजे शानदार है तो कहीं का खाना बहुत अच्छा है, कोई कॉकटेल के लिए मशहूर है तो कहीं बैठने का बेहतरीन इंतजाम है। 

सभी पब, बार व क्लब्स की अपनी अलग-अलग विशेषता है। यहां के क्लब्स में आपको कॉम्प्लिमेंट्री फूड या ड्रिंक जरूर मिलती है। यह जगह पॉकेट फ्रेंड्ली है। जिस वजह से यहां कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स की भीड़ भी देखने को मिलती है। 

पास में ही डियर पार्क भी है जहां आप पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर भी एन्जॉय कर सकते हैं। हौज खास को बाकी जगहों से अलग बनाता है यहां का लाइव म्यूज़िक। 

जिसमें सिंगर्स से आप अपनी पसंद का गाना सुन सकते हैं। यहां की ज्यादातर जगहों पर ओपन एरिया में बैठने का इंतजाम होता है जो माहौल को और भी एन्जॉयफुल बनाता है।

सेक्टर-29, साइबर हब- गुरुग्राम

यहां की नाइट लाइफ बाकी जगहों को फेल कर दे। हां, यह जगह खाने में सस्ती है तो कॉकटेल के लिहाज से महंगी। तो अगर आपका बजट अच्छा है तो यहां का रुख करें। 

यहां पार्टी के लिए आपको वीकेंड तक का इंतजार नहीं करना पड़ता। मंडे को भी फ्राईडे जितनी ही रौनक नज़र आती है। यहां ज्यादातर क्लब में आपको प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स भी दिखाई देंगे। 

जो आपकी शानदार फोटोज़ क्लिक करते हैं। कुछ एक जगहों पर लाइव म्यूज़िक मूड सेट (live music mood set) करती है तो बाकी जगहों पर थिरकने के लिए डीज़े का साउंड काफी होता है। 

हां जहां सेक्टर-29 में आपको हर एक तरह का ग्रूप देखने को मिलेगा वहीं साइबर हब की भीड़ थोड़ी हाई-फाई नज़र आती है। तो सिर्फ पार्टी ही नहीं जगह के हिसाब से ड्रेसअप होकर जाएं। 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like